एक व्यस्त सप्ताह के अंत में, टोरंटो एफसी ने जिलेट स्टेडियम में न्यू इंग्लैंड क्रांति के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ के साथ एक मूल्यवान दूर बिंदु उठाया।

अगर कुछ भी हो, फेडरिको बर्नार्डेस्की ने लकड़ी के काम को तेज कर दिया और लोरेंजो इंसिग्ने ने अपनी पेनल्टी किक को देखा, तो टीएफसी ने महसूस किया कि वे तीनों के लायक हैं।

मैच के बाद बॉब ब्रैडली ने कहा, "यहां कभी भी आसान गेम नहीं है।" “टीम की मानसिकता अच्छी थी। हमने दूसरे हाफ में अपना स्तर बढ़ाया और यह महत्वपूर्ण है। आप उम्मीद करते हैं कि जब आप उन चीजों को करते हैं और आप कुछ मौके बनाते हैं, खासकर पेनल्टी, तो आप तीन अंक लेते हैं।

"हमें उस छोर पर चलते रहना है," उन्होंने कहा। "लेकिन सकारात्मक थे।"

जिलेट कभी भी टीएफसी के प्रति विशेष रूप से दयालु नहीं रहे हैं।

क्लब के लिए अपनी 150वीं एमएलएस उपस्थिति बनाने वाले एलेक्स बोनो ने कहा, "जब से मैं यहां आया हूं, यह हमारी सबसे कठिन यात्राओं में से एक रहा है।" "0-0 से ड्रॉ के साथ आने के लिए ... मैंने सोचा था कि हमारे पास जीतने के लिए पर्याप्त था, उस लॉकर रूम में हर कोई सोचता है कि हमारे पास जीतने के लिए पर्याप्त था और यह सिर्फ एक बात थी कि हमने इसे नेट में नहीं डाला ।"

"हमने वास्तव में अच्छी तरह से बचाव किया। मैंने पूरे खेल में वास्तव में सहज महसूस किया, सेंटर-बैक कमाल के थे, ”उन्होंने जारी रखा। "माइकल [ब्रैडली] ने एक टन काम किया, ओसो [जोनाथन ओसोरियो] और जेडन [नेल्सन] ने भी, हमारे लिए मिडफ़ील्ड को नियंत्रित किया। मैंने सोचा था कि हमारे पास जीतने के लिए पर्याप्त है और इसलिए थोड़ा निराश है कि हमने नहीं किया, लेकिन आप बात मान लेते हैं और आप आगे बढ़ जाते हैं।

टीएफसी ने इस हफ्ते तीन मैचों में सिर्फ एक गोल गंवाया है और एमएलएस प्ले में लगातार क्लीन-शीट अर्जित की है।

बोनो ने कहा, "हमने रक्षात्मक रूप से कंजूस होने की कोशिश करने के मामले में एक मोड़ लिया है।" “जो लोग मेरे सामने काम कर रहे हैं, वे अपने गधे को पार करने, संभावनाओं को सीमित करने के लिए काम कर रहे हैं। एक गोलकीपर के तौर पर आप यही देखना पसंद करते हैं।"

डोमेनिको क्रिसिटो के अलावा, क्रिस माविंगा की वापसी, लुकास मैकनॉटन का कदम बढ़ाना, और डोनिल हेनरी को क्लब के साथ अपना पहला मिनट वापस मिलना - शेन ओ'नील के कुछ शानदार प्रदर्शनों को नहीं भूलना, जिन्हें शनिवार को आराम दिया गया था, यह एक उल्लेखनीय बदलाव रहा है।

“क्रिस को मैदान पर वापस लाना अच्छा था; उन्होंने और लुकास ने एक साथ अच्छा काम किया," ब्रैडली ने कहा। “न्यू इंग्लैंड एक ऐसी टीम है जो बहुत सारे क्रॉस खेलती है और इसलिए उन्होंने क्रॉस को भी संभाला। मिम्मो लगातार फिट होती जा रही है। वह चतुर है, उसकी स्थिति बहुत अच्छी है। उस अंत में, अच्छा खेल। ”

"मैं यह भी उल्लेख करूंगा कि इनमें से कुछ हालिया खेलों में, लुकास मैकनॉटन अधिक से अधिक आश्वस्त रहा है; अच्छा किया है, ”उन्होंने कहा। "वे महत्वपूर्ण हैं ताकि हम एक मजबूत, अधिक संतुलित टीम बन सकें। फिर जब आज रात क्रिस को उतरना पड़ा, तो डोनिल ठोस था, उसने हमें खेल खत्म करने में मदद की। ”

वह अंत सुरक्षित, नामित इटालियंस, इंसिग्ने और बर्नार्डेस्की, लगभग गेम-ब्रेकर थे।

90 के दौरान इन्सिग्ने खतरनाक था।

उन्होंने हाफ-टाइम से पहले स्कोरिंग को लगभग खोल दिया जब उनके हमवतन बर्नार्डेस्की ने उन्हें दायीं ओर खेला, केवल जोर्डजे पेट्रोविक को बड़ा रहने और ब्लॉक हासिल करने के लिए। जब खेल फिर से शुरू हुआ तो इंसिग्ने ने एक प्यारी गेंद को दाईं ओर से लौटा दिया, लेकिन हेनरी केसलर ने बर्नार्डेस्की के बाएं पैर में कटौती करने के इरादे को पढ़ा।

"वह एक अच्छे तरीके से खेल में बना हुआ है," ब्रैडली ने कहा। "वह बाद में खुद से निराश है।"

“जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, आपको कुछ बाउंस की आदत हो जाती है। उसके पास कुछ क्षण थे जहां वह सिर्फ स्पर्श और इस तरह की चीजों से निराश था, लेकिन वह इसके साथ रहा, उसे कुछ मौके मिले, ”उन्होंने जारी रखा। "वह हमेशा, जगह खोजने के मामले में, कुछ पास देखकर, रचनात्मक होने के नाते, वह बहुत सारी अच्छी चीजें करता है।

और जब डिएंड्रे केर को क्षेत्र में फाउल किया गया था, तो इसमें कोई संदेह नहीं था कि इंसिग्ने स्पॉट किक ले रहे होंगे। एक लंबी वीडियो समीक्षा के बाद, 81वें मिनट में पेट्रोविक ने उनके प्रयास का खंडन किया।

"यह एक महान बचत थी," बोनो ने कहा। "वह पूरी तरह से खिंचाव में था, उसने इसे सही पढ़ा। लोरेंजो ने इसे निशाने पर लगाया और उसने एक बचत की, आप क्या करने जा रहे हैं? आप जानते हैं कि लोरेंजो निराश था, लेकिन ये चीजें होती हैं और हम आगे बढ़ते हैं।"

बर्नार्डेस्की, जिन्होंने मंगलवार को वैंकूवर में मैकनॉटन के बराबरी करने के लिए आमंत्रित क्रॉस प्रदान किया, ने 58 वें मिनट में लकड़ी के काम से निकलने वाली जहरीली हड़ताल के साथ खेल को लगभग तोड़ दिया।

बोनो ने कहा, "मेरे पास वास्तव में एक अच्छा कोण था, मेरे, फेडेरिको और पद के रास्ते में कोई नहीं था।" "मेरे हाथ ऊपर थे। मैंने सोचा था कि यह निश्चित रूप से अंदर जाने वाला था और यह लगभग अंतिम सेकंड में ही बंद हो गया और पोस्ट से दूर हो गया। ”

"आप महसूस कर सकते हैं कि हवा एक सेकंड के लिए इमारत से बाहर निकलती है क्योंकि यह यात्रा कर रहा था," उन्होंने समझाया। "आप हमेशा बता सकते हैं कि एक शॉट कितना कठिन होता है जब वह पोस्ट को उस ध्वनि से हिट करता है जो वह बनाता है। और वह गड़गड़ाहट था। यह एक बहुत ही खास लक्ष्य होता।”

अपने एमएलएस करियर में तीन गेम, इंसिग्ने और बर्नार्डेस्की ने अपने पदार्पण में 45 मिनट का समय लिया और प्रत्येक ने एक पूर्ण 90 खेला - वैंकूवर में बर्नार्डेस्की और न्यू इंग्लैंड में इंसिग्ने - दूसरे मैच में एक ठोस बदलाव करते हुए। एक हफ्ते में उन्होंने लीग द्वारा प्रस्तुत कई चुनौतियों का नमूना लिया है।

"यह उनके लिए आग से परीक्षण है," बोनो ने कहा। "लीग में आपका स्वागत है, आपको फ़ाइनल में मैदान पर खेलने के लिए वैंकूवर के लिए एक क्रॉस कंट्री ट्रिप और समय का अंतर मिलता है और फिर त्वरित बदलाव आपको फिर से उड़ान भरने और न्यू इंग्लैंड में टर्फ पर एक फुटबॉल स्टेडियम में खेलने के लिए मिला।"

उन्होंने कहा, "मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उन्होंने उड़ानों और खेतों के साथ कुछ सबसे कठिन परिस्थितियों को देखा है।" "और उन्हें बताएं कि यह बेहतर हो जाता है, इसलिए बस इसके साथ रहें।"

ब्रैडली ने कहा: "लोरेंजो और फेडेरिको दोनों के लिए यह अभी भी प्रेसीजन की तरह है।"

"इतने कम प्रशिक्षण सत्र हुए हैं कि हमारे पास नियमित, पूर्ण प्रशिक्षण सत्र भी हैं - एक खेल या पुनर्प्राप्ति दिवस से एक दिन पहले, वे वास्तविक प्रशिक्षण सत्र नहीं हैं। ये लोग कूदने की कोशिश कर रहे हैं, लीग को समझ रहे हैं, चीजों को महसूस कर रहे हैं, यात्रा कर रहे हैं, विभिन्न प्रकार की सतहों को महसूस कर रहे हैं।" "यह आसान नहीं है।"

"मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं जिस तरह से ये लोग इसके बारे में जाते हैं," ब्रैडली ने कहा। "वे देखते हैं कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और वे इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं और ये ऐसी चीजें हैं जिन पर हम निर्माण करना चाहते हैं।"

शनिवार बोनो के लिए न केवल क्लीन-शीट और 150 वीं उपस्थिति के लिए एक विशेष था, बल्कि इसलिए कि उनका परिवार उपस्थित था।

"मैं वास्तव में खुश था कि वे इसे बनाने में सक्षम थे," गोलकीपर ने कहा। “हर बार जब वे एक खेल में जगह बनाते हैं तो यह मेरे लिए खास होता है। मुझे पता है कि उन्होंने कितना प्रयास किया और उन्होंने मुझे खेलने के लिए आने और देखने के लिए कितना समय दिया। वे जानते हैं कि भीड़ में उन्हें देखने और खेल के बाद उन्हें देखने और उनकी मुस्कान देखने के लिए मैं किसी भी चीज़ से अधिक इसकी सराहना करता हूं। यही तो मेरी दुनिया है।"

रियर-व्यू में एक व्यस्त सप्ताह, शनिवार को नैशविले एससी का सामना करने के लिए एक और दूर की यात्रा से पहले अब प्रशिक्षण क्षेत्र पर ध्यान जाता है।

“आराम करो, ठीक हो जाओ, इस खेल के कुछ टेप को देखो और इससे जो हम ले सकते हैं ले लो। हमें विश्वास होना चाहिए कि आज हमारे पास मैच जीतने के लिए पर्याप्त है।" “हमारे शरीर को ठीक करो, हमारे दिमाग को सही करो, और प्लेऑफ़ स्थान के लिए जोर देते रहो। यही लक्ष्य है।"

"हर कोई इसे जानता है और ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो सोचता है कि हम ऐसा नहीं कर सकते," उन्होंने कहा। "हम धक्का देते रहने के लिए उत्साहित हैं।"

टोरंटो संतुष्ट नहीं हैं।

"क्या हम तीन अंक पसंद करेंगे? बिल्कुल। क्या मुझे लगता है कि हम तीन अंक ले सकते थे? हाँ," ब्रैडली को समतल किया। "लेकिन मैंने इन तीन खेलों में जो देखा है, उससे मुझे इस बात का सकारात्मक अहसास होता है कि समूह किस दिशा में जा रहा है।"

“जैसे-जैसे आप अंत के करीब पहुंचते हैं, हर खेल कठिन होता है। कोई आसान खेल नहीं हैं। और जैसा कि आप यात्रा और विभिन्न परिस्थितियों में फेंकते हैं, एमएलएस में वर्ष के इस समय की चुनौती बहुत अच्छी है, ”उन्होंने कहा। "काम करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन समूह लचीला, मजबूत और बेहतर हो रहा है।"